Best Instagram Followers & Likes Booster
  • Get Instagram followers and likes free.
  • Increase real Instagram followers.
  • Easy to use. 100% safe.
Buy Followers & Likes

2022 में वास्तविक इंस्टाग्राम फॉलोअर्स और लाइक्स बढ़ाने के लिए 5 बेहतरीन मुफ्त ऐप

इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने वाले ऐप की मदद से फॉलोअर्स बढ़ाएं। इस लेख में आपको मुफ्त में इंस्टाग्राम फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए 5 बेहतरीन ऐप के बारे में बताया जायेगा।

Sydny > Updated

यदि आप इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स, लाइक, व्यूज आदि को बढ़ाने के लिए सबसे विश्वसनीय ऐप की तलाश में इस पेज पर आए, तो बधाई हो, आप सही जगह पर आये हैं। यह लेख आपको असली इंस्टाग्राम फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए मुफ्त ऐप के बारे में जानकारी देगा।

हो सकता है बहुत सारे इंस्टाग्राम फॉलोअर्स तुरंत पाना आपको असंभव लगे; लेकिन, GetinselfGetinsita+GetinselfGetinsita+Getins+ इसे आसान बना देता है। इस लेख को पढ़ने के बाद एक दिन में 1000 फॉलोअर्स, 5000 फॉलोअर्स और यहां तक कि 10,000 मुफ्त इंस्टाग्राम फॉलोअर्स पाना आपके लिए आसान हो जायेगा। यह लेख 2022 के 5 बेहतरीन मुफ्त इंस्टाग्राम फॉलोअर्स ऐप के बारे में जानकारी देता है जो आपको एक भी पैसा खर्च किए बिना दैनिक रूप से इंस्टाग्राम फॉलोअर्स बढ़ाने में मदद करता है।   

मुफ्त इंस्टाग्राम फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए कई ऐप खुद को बेहतरीन इंस्टाग्राम फॉलोअर्स ऐप बताते हैं। लेकिन, क्या यह सच है? कुछ ऐप में भुगतान करने की आवश्यकता हो सकती है; कुछ सिर्फ दिखाई देते हैं और कभी काम नहीं करते हैं, कुछ नकली हो सकते हैं जैसे मुफ्त फॉलोअर्स और लाइक्स पायें 2019, गूगल में लोकप्रिय समीक्षा द्वारा 15 सर्वश्रेष्ठ इंस्टाग्राम फॉलोअर्स ऐप में से एक है जो वास्तव में एक टिकटॉक ऐप है। लेकिन हम इस लेख में जिन 5 ऐप्स के बारे में बात करने जा रहे हैं, वे वास्तव में इंस्टाग्राम फॉलोअर्स बढ़ाने वाले ऐप हैं, यह ऐप एंड्रॉइड और आईओएस दोनों पर काम करते हैं और पूरी तरह से मुफ्त हैं। आइए एक-एक करके उनके बारे में जानते हैं।

2021 में इंस्टाग्राम फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए सर्वश्रेष्ठ ऐप्स की तुलना तालिका

न.इंस्टाग्राम फॉलोअर्स ऐपकीमतअनुकूलता  रेटिंग(5 स्टार्स)
GetinselfGetinsita+Getins+
 मुफ्त आईओएस और एंड्राइड 4.8
InsEnGage App मुफ्त एंड्राइड   4.14.3
Followers Gallery - Follow Pro Appमुफ्त और भुगतान आईओएस 14 और पूर्व 4.7
FollowInsta मुफ्त और भुगतान  एंड्राइड 5.0 4.7
Followers Pro + मुफ्त और भुगतान आईओएस 4.6

नंबर 1 GetinselfGetinsita+Getins+ App  

2022 में नवीनतम मुफ्त इंस्टाग्राम फॉलोअर्स ऐप में से GetinselfGetinsita+Getins+ की रेटिंग सबसे अच्छी है, जिसका मुख्य कारण यह उपयोग में आसान, 100% वास्तविक फॉलोअर्स, पूरी तरह से मुफ्त और तुरंत परिणाम देने वाला है। इसके अलावा यह एक बेहतरीन इंस्टाग्राम पर लाइक्स बढ़ाने वाला ऐप भी है।

Best Free Instagram Followers & Likes App
  • Get real, unlimited free Instagram followers likes.
  • Grow daily, auto, instant Insta followers & likes.
  • Boost Instagram comments, Instagram reels & reels views quickly.

कई लोग इंस्टाग्राम फॉलोअर्स खरीदने के लिए बहुत पैसा खर्च करते हैं, जबकि आपको केवल अपनी उंगलियों पर आसानी से GetinselfGetinsita+GetinselfGetinsita+Getins+ ऐप के साथ वास्तविक लोगों द्वारा मुफ्त इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स मिलते हैं। अपने फॉलोअर्स को तुरंत बढ़ाने के लिए एंड्राइड पर GetinselfGetinsita+Getins+ एपीके डाउनलोड करें या इसे ऐप स्टोर से डाउनलोड करें और अपनी इच्छानुसार कई फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए अप्लाई करें।

लाभ

  • यह एंड्राइड, आईओएस और पीसी पर उपलब्ध है

  • यह पूरी तरह से मुफ्त और असीमित रूप से मुफ्त है

  • 100% वास्तविक और सक्रिय इंस्टाग्राम यूजर

  • असली फॉलोअर्स का बढ़ना

  • उपयोग करने में आसान

हानि

  • डिलीवरी सबसे तेज नहीं है। फॉलोअर्स तेजी से बढ़ना ठीक नही है, लेकिन यह वास्तविक लोगों द्वारा 5 मिनट में 1k फॉलोअर्स बढ़ाना भी संभव बनाता है।

नंबर 2 Follower Gallery App

Followers Gallery एक अनुभवी और पेशेवर टीम द्वारा डिज़ाइन किया गया एक ऑटो फॉलोअर्स ऐप है, जो एंड्रॉइड और आईओएस के साथ काम करता है। आप स्वतः फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए अनुरोध कर सकते हैं क्योंकि हर दिन फॉलोअर्स बढ़ाना अधिक वास्तविक लगता है। यदि आप अपने फॉलोअर्स को बढ़ाकर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को बेहतर बनाना चाहते हैं, तो यह स्वचालित रूप से बढ़ते फॉलोअर्स आपकी आदर्श पसंद है। 

इंस्टाग्राम फॉलोअर्स बढ़ाने वाला ऐप

लाभ

  • पासवर्ड की आवश्यकता नहीं, केवल यूजरनेम आवश्यक

  • ऑटो इंस्टाग्राम फॉलोअर्स

  • 100% वास्तविक इंस्टाग्राम फॉलोअर्स

  • मुफ्त इंस्टाग्राम लाइक्स भी उपलब्ध

हानि

  • हर दिन सीमित फॉलोअर्स के साथ मुफ्त है। एक ही दिन में बड़ी संख्या में फॉलोअर्स पाने के लिए भुगतान करना होगा।

नंबर. 3 InsEnGage App

इंस्टाग्राम फॉलोअर्स बढ़ाने वाला ऐप

InsEnGage एप्लिकेशन टैग द्वारा लाइक और फॉलोअर बढ़ाने पर काम करता है। यह केवल एंड्रॉइड 4.1 और इससे ऊपर के मोबाइल फोन के लिए डिज़ाइन किया गया है।

यदि आप इंस्टाग्राम पर नए हैं तो अधिक संख्या में फॉलोअर्स पाना आसान नहीं है। एंड्रॉइड के लिए इंस्टाग्राम फॉलोअर्स ऐप के साथ आपको मुफ्त फॉलोअर्स तेजी से और सुरक्षित रूप से बढ़ाने का तरीका मिलेगा। लेकिन मैंने इसका उपयोग नहीं किया है; कुछ यूजर बताते हैं कि इसका उपयोग करना आसान नहीं है।

लाभ

  • फॉलोअर्स बढ़ाना अधिक सरल और वास्तविक और स्वचालित हैं

  • अधिकांश स्मार्टफोन्स के साथ आसानी से काम करता है

हानि

  • केवल इंस्टाग्राम के लिए उपयोग किया जाता है  

  • सीमित सुविधाएँ हैं जिनके लिए सदस्यता लेने की आवश्यकता होती है

नंबर 4 FollowInsta - फॉलोअर्स और लाइक्स बढ़ाने वाला ऐप

FollowInsta, इंस्टाग्राम ऐप पर फॉलोअर्स बढ़ाने और लाइक्स पाने के लिए एक अनुशंसित ऐप है, आपको अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के प्रदर्शन की जांच करने में मदद करता है, जिसमें आप फॉलोअर्स, लाइक्स और ट्रेंड पर भी नजर रख सकते हैं। इसके साथ आसानी से और असीमित रूप से मुफ्त इंस्टाग्राम फॉलोअर्स पाना आसान है।

इंस्टाग्राम फॉलोअर्स बढ़ाने वाला ऐप

लाभ

  • यह आपको ग्राफ के रूप में एक रिपोर्ट देगा ताकि आप सीधे अपने फॉलोअर्स और पोस्ट के लाइक्स में बदलाव देख सकें।

  • आपको यह ऐप कई इंस्टाग्राम अकाउंट जोड़ने की सुविधा देता है।

  • यह पूरी तरह से सुरक्षित है जो आपको इंस्टाग्राम फॉलोअर्स और लाइक्स असीमित रूप से बढ़ाने में मदद करता है।

हानि  

  • कुछ उपयोगकर्ता रिपोर्ट करते हैं कि लाइक्स को खरीदने का विकल्प मिलना आसान नही है।

नंबर 5 Followers Pro +

इंस्टाग्राम फॉलोअर्स बढ़ाने वाला ऐप

Followers Pro + इंस्टाग्राम फॉलोअर्स बढ़ाने और अपने फॉलोअर्स का विश्लेषण करने के लिए एक ऑल-इन-वन ऐप है - जिसमें कई सारी सुविधाएं हैं।

यह आपके सभी सोशल नेटवर्क प्रोफाइल के आंकड़े प्रदान करता है, जिसमें दिखाया जाता है कि आपने कितने फॉलोअर प्राप्त किए हैं और किन लोगों ने आपको अनफॉलो कर दिया है, कौन से यूजर्स आपको वापस फॉलो नही कर रहे हैं, कौन लाइक और कमेंट करता है और कौन उनके लाइक/कमेंट को मिटाता है।

लाभ

  • मुफ्त में कॉइन प्राप्त करने और फॉलोअर्स को खरीदने का तरीका बताता है

  • इसके अलावा, नए फॉलोअर्स और अनफॉलोअर्स के बारे में जानकारी देता है

हानि

  • यदि आप तेजी से फॉलोअर्स हासिल करना चाहते हैं, तो आपको अधिक पैसा खर्च करना होगा

  • लॉग इन करते समय हर बार इंस्टाग्राम यूजरनेम और पासवर्ड डालने की आवश्यकता होती है

  • केवल आईओएस के लिए काम करता है, इंस्टा फॉलोअर्स प्रो एपीके उपलब्ध नहीं है

  • ऐप में बहुत सारे विज्ञापन की वजह से ऐप को हटाया भी जा सकता है

तेजी से इंस्टाग्राम फॉलोअर्स बढ़ाने के तरीके

स्टेप 1: GetinselfGetinsita+Getins+ डाउनलोड करें और तुरंत फॉलोअर्स को प्राप्त करने के लिए इसे अपने एंड्राइड डिवाइस, आईफ़ोन या कंप्यूटर पर लॉन्च करें।

स्टेप 2: अपना खाता बनाने के बाद लॉग इन करें।

इंस्टाग्राम फॉलोअर्स बढ़ाने वाला ऐप

सुझाव: ऐप में लॉग इन करने पर आपको पासवर्ड के बिना 50 इंस्टाग्राम लाइक्स पाने के लिए सैकड़ों कॉइन प्राप्त होंगे।

स्टेप 3: अपनी आवश्यकताओं के आधार पर अपने कॉइन का उपयोग मुफ्त इंस्टाग्राम फॉलोअर्स या लाइक्स बढ़ाने के लिए करें।  

इंस्टाग्राम फॉलोअर्स बढ़ाने वाला ऐप

आप आसान और सरल कॉइन टास्क को पूरा करके अधिक कॉइन जमा कर सकते हैं। ऐसा करते रहें, इससे आपको इंस्टाग्राम पर 100% असली असीमित फॉलोअर्स मिलेंगे।

क्या इंस्टाग्राम फॉलोअर्स ऐप सुरक्षित होते हैं?

जवाब है हां और नहीं।

यदि आपके इंस्टाग्राम फॉलोअर धीमे धीमे बढ़ते हैं और एक दम से रातोंरात नही बढ़ते तो यह सुरक्षित है। यदि आपके खाते की जानकारी सही है तो यह सुरक्षित है। जरा सोचें कि एक खाते में बिना किसी पोस्ट के रोजाना सैकड़ों फॉलोअर्स मिलते हैं, या किसी अकाउंट को फॉलोअर्स के बिना ही लाइक मिलते हैं, इससे आपका अकाउंट खतरे में पड़ सकता है।

क्या इंस्टाग्राम फॉलोअर्स ऐप काम करते हैं?

कुछ बेहतर तरीके से काम करते हैं जबकि अन्य केवल ट्रायल के लिए होते हैं या पूरी तरह से कार्य नहीं करते हैं। इंस्टाग्राम फॉलोअर ऐप सावधानीपूर्वक चुनें और खुद उपयोग करके देखें और फिर समझदारीपूर्ण निर्णय लें। हालाँकि GetinselfGetinsita+GetinselfGetinsita+Getins+ के पास बड़ी संख्या में वास्तविक इंस्टाग्राम यूजर हैं, जो इस 100% सुरक्षित प्रणाली से जुड़ें हैं, जिसका एक बार उपयोग करना बेहतर होगा।  

बॉटम लाइन

बेशक आज बाजार में इंस्टाग्राम फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए कई एप्लिकेशन मौजूद हैं। प्रत्येक ऐप में मुफ्त या भुगतान करके फॉलोअर्स बढ़ाने के अपने तरीके होते हैं। यह बताना कठिन है कि कौन सा तरीका सबसे अच्छा है। हालाँकि हर किसी के पास बेहतर तरीके से इंस्टाग्राम फॉलोअर बढ़ाने के अपने स्वयं के मानदंड होते हैं।

हालाँकि, कोई ऐप चुनने से पहले आपको निम्नलिखित तीन बिंदुओं पर ध्यान देना चाहिए:

  • पहला, आपको मिलने वाले फॉलोअर्स असली या नकली हैं या यदि वे नकली या रोबोटिक फॉलोअर्स हैं, तो हम आपको सुझाव देते हैं इसका उपयोग न करें।   

  • दूसरा, फॉलोअर्स बढ़ाने की प्रक्रिया वास्तविक है या नहीं, बहुत अधिक तेजी से फॉलोअर्स बढ़ाना आपके खाते को जोखिम में डालता है।

  • तीसरा, क्या आप लगातार असीमित फॉलोअर्स प्राप्त कर सकते हैं।

वह तरीका ढूंढें जो आपके सबसे अधिक अनुकूल हो और उसका अपने इंस्टाग्राम फॉलोअर्स को बढ़ाने के लिए उपयोग करना शुरू करें। GetinselfGetinsita+GetinselfGetinsita+Getins+को आज़माएं, यह एक विश्वसनीय बेहतरीन इंस्टाग्राम फॉलोअर्स ऐप है जो आपको वास्तविक लोगों द्वारा प्रत्येक 30 मिनट, 1 घंटा और प्रतिदिन सबसे अधिक फॉलोअर्स प्राप्त करने में मदद कर सकता है। इसका उपयोग करते रहें, आपको अंतर दिखाई देगा।


Buy Instagram Followers & Likes

Promoting Instagram with Getins+ is faster than common ways. Buy Instagram followers & likes for the quickest growth.